पाकिस्तान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सार्क सम्मेलन के लिए भेजा जाएगा निमंत्रण। क्या दोनों देशों के रिश्तों में कुछ आती दिख रही नरमी?

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से ये जानकारी दी गई है कि पीएम नरेंद्र मोदी को सार्क सम्मेलन के लिए निमंत्रण भेजा जाएगा। 20वें दक्ष‍िण एशि‍याई क्षेत्रीय सहयोग संघ (SAARC) सम्मेलन का आयोजन इस बार पाकिस्तान में हो रहा है।
NARENDER MODI, IMRAN KHAN, SAARC, PAKISTAN
NARENDER MODI AND IMRAN KHAN
2016 में 19वें सार्क  सम्मेलन का आयोजन इस्लामाबाद में होना था लेकिन जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले के बाद भारत समेत बांग्लादेश, भूटान और अफगानिस्तान ने इस सम्मेलन में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था अब जबकि पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन हो चुका है और इमरान खान के नेतृत्व में नई सरकार इस बार सभी सदस्य देशों को मनाने की कोशिश करती दिखाई दे रही है और करतारपुर कॉरिडोर के जरिए रिश्तों में नरमी की चर्चा के बीच पाकिस्तान ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सार्क सम्मेलन में बुलाने का फैसला किया है। विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने मंगलवार को नरेंद्र मोदी को सार्क  सम्मेलन के लिए निमंत्रण जानकारी दी।
बता दें कि पिछले दो साल से पाकिस्तान सार्क सम्मेलन का आयोजन नहीं कर पा रहा है. इसकी वजह से उस पर इस बात का काफी दबाव है कि सम्मेलन को सफल तरीक से आयोजित किया जाए सार्क के फिलहाल आठ देश सदस्य हैं-भारत, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, पाकिस्तान, नेपाल, मालदीव और श्रीलंका।

No comments