रनों का पीछे करते हुए विराट कोहली किस तरह आते हैं एक अलग ही रूप में नजर

भारत के सबसे बेहतरीन क्रिकेट खेलने वाले विराट कोहली आज 30 के हो गए है। कोहली ने इतनी कम उम्र में ही ऐसे कई रिकार्ड्स अपने नाम कर लिए है जिनके बारे में सोचना ही नामुमकिन सा लगता है।टीम इंडिया इन दिनों विराट के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई है जहां तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में विराट कोहली ने शानदार नाबाद 61 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई
virat kohli hd image , india khel, virat, kohli
Virat Kohli
जब भी कोहली मैदान में उतरते हैं तो कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम कर जाते हैं। वहीं अगर टीम किसी लक्ष्य का पीछा कर रही हो और विराट कोहली मैदान में मौजूद हों तो शायद ही कभी ऐसा होता है जब टीम को जीत नहीं मिलती।
कोहली के खेलने का अंदाज बात को साबित करती हैं कि लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान कोहली एक अलग ही रूप में नजर आते हैं। आंकड़े कहते हैं रनों का पीछे करते हुए विराट कोहली ने 101 पारियों में 5850 रन बनाए हैं। इस बीच इस खिलाड़ी का औसत 101.08  का रहा है और स्ट्राइक रेट 101.6   का है वहीं इस दौरान कोहली के बल्ले से 20 शतक और 30 अर्धशतक देखने को मिले हैं। हाल में ही कोहली ने महज 205 इन्निंग् में अपने वनडे करियर का 10000 हजार रन पुरे कर लिए है।

No comments