'2.0' हो चुकी है आज रिलीज। जानिये ओपनिंग डे पर मिला कितना जबरदस्त रिस्पॉन्स?

akashy kumar rajnikant film 2.0,akashy kumar, rajnikant, film 2.0
2.0

2.0 रिलीज

 साउथ सपुरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म '2.0' आज रिलीज हो गई है। लंबे समय से इस फिल्म का इंतजार हो रहा था हालांकि रिलीज से पहले 2.0 कई विवादों में भी फंसी। आखिरकार फैंस का इंतजार खत्म हुआ और रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म '2.0' रिलीज हो गई । बता दें फिल्म '2.0' 600 करोड़ के बजट में बनी है। फिल्म समीक्षक अक्षय राठी के मुताबिक, 2.0 पहले दिन भारत में 65 करोड़ रुपये जुटा सकती है
akashy kumar rajnikant film 2.0
Film 2.0

अक्षय कुमार पहली फिल्म

2.0 से अक्षय कुमार पहली बार साउथ की फिल्म में नजर आ रहे हैं। वो भी नेगेटिव रोल में। अक्षय कुमार इस फिल्म में एंटागोनिस्ट डॉक्टर रिचर्ड का रोल प्ले कर रहे हैं। वहीं रजनीकांत पिछली फिल्म रोबोट की तरह इसमें रजनीकांत का डबल रोल है, एक साइंटिस्ट वशीगरन का और दूसरा रोबोट चिट्टी का। इस फिल्म में अक्षय कुमार का लुक लोगों को काफी भा रहा है। अक्षय कुमार पहली बार किसी फिल्म में इतने डरावने लुक में नजर आ रहे हैं। ऊपर से रजनीकांत का चिट्टी लुक तो पहले ही लोगों का फेवरेट है। अक्षय कुमार एक ऑर्निथोलॉजिस्ट की भूमिका निभा रहे हैं जो पक्षियों और जानवरों के लिए हानिकारक वातावरण बनाने के लिए मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं और सेलफोन विकिरण को दोषी ठहराते हैं।
akashy kumar rajnikant film 2.0
akashy kumar 2.0

विवादों में भी फंसी  2.0

रिलीज से पहले 2.0 कई विवादों में भी फंसी। सेल्यूलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) ने निर्माताओं के खिलाफ मोबाइल फोन, टावर, मोबाइल सेवाओं के प्रति असंवेदनशील और अवैज्ञानिक दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के लिए शिकायत दर्ज कराई है, उन्होंने शिकायात कर कहा कि फिल्म में मोबाइल फोन और मोबाइल टावर के गलत प्रभावों और इसके नकारात्मक पक्षों को बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया गया है। इस फिल्म के ट्रेलर में इस बात का संकेत दिया गया है की मोबाइल फोन रेडियेशन जनवरों और पक्षियों के लिए कितना खतरनाक हो सकता है। इसी बात की वजह से COAI ने फिल्मनिर्माताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

रिकॉर्ड बना सकती है 2.0

फिल्म ने रिलीजिंग से पहले ही एडवांस बुकिंग के जरिए एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। अबतक एडवांस बुकिंग के जरिए फिल्म 1.2 मिलियन यानी कि 12 लाख टिकट बिक चुके हैं। इतना ही नहीं एस शंकर की फिल्म को 1300 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि फिल्म रिलीज से पहले ही 370 करोड़ का बिजनेस कर चुकी है। कमाई के मामले में बाहुबली 2 अभी तक की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म है। बाहुबली 2 ने वर्ल्डवाइड 1,810 करोड़ का कलेक्शन किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ओपनिंग के बाद इस फिल्म की कमाई कई नए रिकॉर्ड बना सकती है। कमाई के मामले में बाहुबली 2 अभी तक की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म है।



No comments